UP Shikshak Bharti 2024: यूपी में जूनियर शिक्षक के 41000 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

UP Junior Shikshak Bharti 2024

UP Shikshak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी का खबर सामने आई है। यह खबर समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योंकि यूपी सरकार द्वारा 41,000 पदों पर जूनियर टीचर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जूनियर शिक्षक का अर्थ होता है, वैसे टीचर जिनकी भर्ती कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए की गई है, उसे जूनियर शिक्षक के नाम से जाना जाता है। इस जूनियर शिक्षक के भर्ती में कुल 41,000 पद शामिल किए गए हैं, यह खबर समस्त विद्यार्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

UP Junior Shikshak Bharti 2024

यूपी जूनियर शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ी एवं महत्वपूर्ण ख़बर आ चुकी है, जैसा कि हम सब जानते हैं पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश में जूनियर शिक्षक भर्ती हेतु अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार बना हुआ है, इस इंतजार को देखते हुए सरकार ने 41,000 पदों पर जूनियर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं। उत्तर प्रदेश में जो भी अभ्यर्थी कम से कम 21 वर्ष के और अधिक से अधिक 40 वर्ष के हैं, वह इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

यूपी में 41,000 पदों पर आएगी जूनियर शिक्षकों की भर्ती

उत्तर प्रदेश में 41,000 पदों पर जूनियर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी होने जा रहा है। हालांकि अभी विज्ञापन तारीख के बारे में पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है, लेकिन जानकारी यह निकलकर सामने आई है, कि उत्तर प्रदेश में 41,000 पदों पर जूनियर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन बहुत जल्द जारी किया जा सकता है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं, उत्तर प्रदेश में जो जूनियर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी होने जा रहा है। उसे केवल डीएलएड और बीएड किये हुए कैंडिडेट ही अप्लाई कर सकते हैं।

यूपी जूनियर शिक्षक भर्ती आयु सीमा एवं शैक्षिक योग्यता

यूपी जूनियर शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों का आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की होनी चाहिए। तथा तथा शैक्षिक योग्यता के लिए कैंडिडेट के पास डीएलएड या B.Ed की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को उनके वर्ग के अनुसार उनकी आयु में छूट भी दी जाएगी, जिनकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के जरिए दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :

जनवरी में आ सकते हैं यूपी जूनियर शिक्षक के फॉर्म

उत्तर प्रदेश जूनियर शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर बात कर लिया जाए, तो उत्तर प्रदेश में लंबे समय से अभ्यर्थी शिक्षक के भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं। लेकिन शिक्षक भर्ती को लेकर कोई भी ख़बर सामने नही आयी। उत्तर प्रदेश के लाखों व्यक्ति का इंतजार जनवरी माह में समाप्त होने जा रहा है, तथा जनवरी का महीना आप सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी भरा होने वाला है क्योंकि जनवरी के माह में जूनियर शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी होने जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post