APS Admit Card 2024: अपर निजी सचिव का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

Download APS Admit Card 2024

APS Admit Card 2024: अपर निजी सचिव के सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर आ चुकी है। हाल ही में आयोग की तरफ से विज्ञापन जारी किया गया है, कि अपर निजी सचिव के 228 पदों की भर्ती की परीक्षा 7 जनवरी से आयोजित कराई जाएगी। जिसमें प्रयागराज सहित प्रदेश के पांच जिले शामिल होंगे। अपर निजी सचिव की परीक्षा का आयोजन 10 वर्ष के बाद होने जा रहा है। जिसमें कुल 231 केंद्रों को शामिल किया गया हैं। जिसमें 1,07,750 उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना पंजीकरण किए हैं।

APS Exam Date 2024

जितने भी उम्मीदवार अपर निजी सचिव के द्वारा जारी भर्ती में अपना पंजीकरण किए हैं। उन सभी उम्मीदवारों को इसके परीक्षा की तिथि आयोजन होने का बहुत ही लंबे समय से इंतजार था। अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। क्योंकि आयोग की तरफ से परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। जिसमें उन्होंने बताया है, कि 10 वर्ष के बाद उनकी परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी को आयोजित कराया जाएगा। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार APS द्वारा जारी भर्ती में पंजीकरण किए हैं। और भर्ती की परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। वह सभी प्रयागराज के साथ पांच अन्य प्रदेश के केन्दों में अपना सेंटर पा सकते हैं। 

APS Exam Latest News Updates

आप सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए की अपर निजी सचिव भर्ती में कुल 228 पदों पर भर्ती की जाएँगी है। ऐसे में उम्मीदवारों ने इस भर्ती में खूब सारे आवेदन किया है। जिसमे कुल पंजीकरणों की संख्या 1,07,750 है। उनकी परीक्षा का आयोजन 10 वर्ष के बाद कराया जा रहा है। तो इस भर्ती के इंतजार काफी उम्मीदवार बहुत पहले से ही कर रहे थे। इसीलिए इस पर इतनी ढेर सारे आवेदन किए गए हैं। आप सभी को बता दिया जाए, इसकी परीक्षा कल यानी 7 जनवरी 2024 को कराई जाएगी। ऐसे में सभी उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को प्राप्त करके अपना सेंटर जांच कर ले।

APS Exam Time Date 2024

जितने भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए अपना पंजीकरण किया है। वह सभी इनकी परीक्षा कानपुर, मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर, एवं प्रयागराज में बनाए गए केंद्र पर समय सीमा 9:30 से दोपहर 12:30 तक दे सकते हैं। आप सभी को बता दें इसकी भर्ती तीन चरणों में कराई जाती है। जिसमें से प्रथम चरण की परीक्षा कल 7 जनवरी 2024 को आयोजित कराई जाएगी। उमीदवारों से अनुरोध है वो परीक्षा केंद्र पर अपने एडमिट कार्ड में निर्धारित समय से पहुंचे।

APS Exam Pattern 2024

इसकी परीक्षा 150 अंक की कराई जाती है, जिसमें प्रत्येक प्रश्न पर आपको एक नंबर दिए जाते हैं। इसमें मुख्ता तीन सब्जेक्ट पर क्वेश्चन आते हैं, जिसमें पहले सब्जेक्ट सामान्य ज्ञान है। जिससे 50 प्रश्न पूछे जाते हैं। दूसरा हिंदी जिससे 50 प्रश्न पूछे जाते हैं। और तीसरा कंप्यूटर के 50 प्रश्न आते हैं। इन सभी में आपको 3 घंटे का समय दिया जाता है। और इसके पहले चरण की परीक्षा में कम से कम 10 से 15 गुना उम्मीदवारों को चयन किया जाता है।

यह भी पढ़ें :

Download APS Admit Card 2024

अतिरिक्त निजी सचिव पद के लिए यूपीपीएससी एपीएस एडमिट कार्ड 2023 यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी कर दिया गया है। यूपीपीएससी एपीएस एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

Direct Download Link

  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  • अब इसके आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाए, और फिर भर्ती वाले सेक्शन पर क्लिक करें।
  • “एडमिट कार्ड खोजें, और विज्ञापन संख्या के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। ए-5/ई-1/2023 -अतिरिक्त निजी सचिव परीक्षा-2023 (स्टेज-01)” और उस पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर एक नया लॉगिन पेज दिखाई देगा, उसमे पूछे गए अनुसार अपना ओटीआर नंबर दर्ज करें।
  • यूपीपीएससी एपीएस एडमिट कार्ड 2023 आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • सभी विवरण जांचें और भविष्य में उपयोग के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post