UP Board Exam Update 2024: उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षा में किसी भी छात्र को नहीं किया जाएगा फेल

UP Board Exam Update 2024

UP Board Exam Update 2024: उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अगर आप भी 10वीं या 12वीं की छात्र या छात्रा गई तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आयी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है, और कहा कि 2024 में होने वाली हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में बैठने वाले छात्र फेल नहीं होंगे।

UP Board Exam Updates 2024

उत्तर प्रदेश की सरकार अर्थात योगी सरकार ने छात्रों के हित में बहुत बड़ा ऐलान कर दिए हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2024 में हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले छात्रों को इस बार फेल नहीं किया जाएगा। अगर छात्र पेपर में कुछ भी प्रश्न से संबधित लिखेगा तो उसे अच्छे अंक के साथ उत्तीर्ण  किया जाएगा। और साथ ही साथ कहा कि अगर छात्र पूरी ईमानदारी से परीक्षा देगा और परीक्षा देते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करेगा तो उस छात्र को फेल नहीं किया जाएगा। अगर छात्र को कुछ भी नहीं आता तो परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों से संबधित कुछ भी अपनी उत्तर पुस्तिका में लिखेगा, तो उस छात्र को सरकार द्वारा फेल नहीं किया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले छात्रों की हौसला बढ़ाने के लिए एक बहुत बड़ा ऐलान किए हैं। इस एलान में योगी आदित्यनाथ ने बताया की 2024 की परीक्षा में बैठने वाले हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्रों को फेल नहीं किया जाएगा। अगर परीक्षा में सम्मिलित होने वाला छात्र किसी भी प्रकार की आपदांतित अपने उत्तर पुस्तिका में नहीं लिखेगा। और पूछे जाने वाले प्रश्नों से संबंधित अपने उत्तर पुस्तिका में क्वेश्चन से रिलेटेड कुछ भी लिखेगा। तो टीचर द्वारा उसे फूल अंक दिए जाएंगे। और कहा कि छात्रों को खाली उत्तर पुस्तिका नहीं छोड़कर आनी है वरना वह छात्र को फेल कर दिया जाएगा।

छात्रों को पास होने के लिए करना होगा यह काम?

2024 की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले इंटरमीडिएट एवं हाई स्कूल के छात्रों को पास होने के लिए करना होगा ये सारें काम।

  • 2024 की उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्रों को उत्तर पुस्तिका को खाली नहीं छोड़कर आना है।
  • क्वेश्चन पेपर द्वारा पूछे गए  प्रश्न का अगर छात्र के पास कोई जवाब नहीं है। तो वह उत्तर पुस्तिका में क्वेश्चन से संबंधित कुछ भी लिख सकता है।
  • छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिका में अच्छे राइटिंग से और पूरे मन से उत्तर पुस्तिका को लिखना है।
यह भी पढ़ें :

नहीं करना है छात्रों को यह गलती

एग्जाम हॉल में बैठने से पहले आप लोगों को या जान लेना अति आवश्यक है कि एग्जाम हॉल में क्या-क्या चीज नहीं ले जानी है।

  • आप लोगों को जूते पहन कर नहीं जाना है।
  • बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश वंचित होगा।
  • आप लोगों को अपने साथ आधार कार्ड ले जाना होगा।
  • मोबाइल फोन ,ब्लूटूथ स्मार्ट वॉच आदि टेक्निकल चीजों को परीक्षा में नहीं ले जाना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post