Delhi Police Constable Result: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट हुआ जारी, 86049 अभ्यर्थी हुए सफल

Delhi Police Constable Result Out

Delhi Police Constable Result: कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से दिल्ली पुलिस सिपाही का रिजल्ट आज यानी 2 जनवरी 2024 को घोषित कर दिया गया है। जो युवाओं ने इस भर्ती  के तहत आवेदन किया था तथा इसकी परीक्षा दिए थे, वह लोग अपना रिजल्ट हमारे वेबसाइट के जरिए चेक कर सकते हैं। हमने इस आर्टिकल में दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट चेक करने के सम्पूर्ण जानकारी दी हैं।

SSC Delhi Police Constable Final Result

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गई थी, और यह प्रक्रिया 11 नवंबर 2023 तक चली थी। इस भर्ती में जनरल और ओबीसी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क 100 रू थी। तथा अनुसूचित जाति से आने वाले अर्थात एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क 00 रुपए थी, साथ ही किसी भी वर्ग से आने वाली महिलाओं की आवेदन शुल्क भी 00 रुपए थी।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कब हुई थी?

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के 7547 पदों पर भारती के लिए देशभर के अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से एसएससी मध्य क्षेत्र यूपी और बिहार के अभ्यर्थी थे, इस भर्ती की परीक्षा 14 नवंबर 2023 को कई राज्यों में ऑनलाइन करवाई गई थी। परीक्षा को तीन पाली में करवाया गया था तथा परीक्षा के 3 महीने पश्चात रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में कौन-कौन से वर्ग शामिल थे?

अगर अभ्यर्थियों के वर्ग जी बात किया जाये तो, एससी वर्ग के 13912 अभ्यर्थी, ST वर्ग 4717 अभ्यर्थी, ओबीसी वर्ग के 5148 अभ्यर्थी और ईडब्ल्यूएस के 92 से अधिक अभ्यर्थी शामिल थे, तथा इसके अलावा 53039 अभ्यर्थी अनुरक्षित वर्ग के थे।

यह भी पढ़ें :

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट कैसे चेक करें?

इस भर्ती में जिस भी उम्मीदवार ने आवेदन किया था तथा इसकी परीक्षा दी थी, वे लोग अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अत्यधिक उत्सुक होंग। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट चेक करने के लिए उमीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। या फिर हमारे द्व्रारा नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, हमने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का PDF फाइल आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करके दिया हैं।

Delhi Police Constable Result PDF

Post a Comment

Previous Post Next Post