Computer Operator Vacancy: यूपी पुलिस में निकली कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के 985 पदों पर भर्ती

UP Police Computer Operator Vacancy

Computer Operator Vacancy: अगर आप लोग यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर या प्रोग्रामर के पदों पर सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो आप सबके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर सामने आयी है। उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के पद के लिए कुल 985 वैकेंसी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

UP Police Computer Operator Vacancy 2024

अगर आप लोग एक कंप्यूटर ऑपरेटर हैं, और प्रोग्रामिंग करना थोड़ा बहुत जानते हैं, तो आप उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के पद के लिए आवेदन जरूर करें। आपको बता दें, इस भर्ती में पूरे भारत से अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं तथा इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2024 से शुरू होगी।

UP Police Computer Operator Age Limit

इस भर्ती में पूरे भारत के राज्य से आने वाले अनुभवी कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी में दो भर्ती होने वाली है, पहले है कंप्यूटर ऑपरेटर की और दूसरी कंप्यूटर प्रोग्रामर की है। कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए आयु सिमा 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक मांगी गई है। तथा कंप्यूटर प्रोग्रामर के पद के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष तक की मांगी गई है।

UP Police Computer Operator Apply Date

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर तथा प्रोग्रामर के पद में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 7 जनवरी 2024 से आवेदन कर सकते हैं। और आवेदन करने की यह प्रक्रिया निरंतर अर्थात बिना रुके 28 जनवरी 2024 तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन सबमिट करें अन्यथा उनके आवेदन सबमिट नहीं की जाएगी।

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर आवेदन शुल्क

अगर आप लोग इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको बता दें आप जनरल, ओबीसी, एससी, एसटी या फिर किसी भी वर्ग से आते हो, तो आपकी आवेदन शुल्क ₹400 लगेगी। तथा महिला उम्मीदवारों का भी आवेदन शुल्क ₹400 लगेगी।

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर शैक्षिक योग्यता

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में कुल कंप्यूटर के पद के लिए 985 वैकेंसी निकाली गई है, जिसमें से कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए 930 वैकेंसी खाली है। अगर प्रोग्रामर की पद के बात करें, तो इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस में केवल 55 पद ही खाली हैं। कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास मांगी गई है तथा छात्रों के पास कंप्यूटर में डिप्लोमा का डिग्री होना अति आवश्यक है। वहीं प्रोग्रामर एक हाई लेवल की नौकरी होती है, जिसमें कोडिंग करने की जरूरत पड़ती है, जिसके लिए शैक्षिक योग्यता कंप्यूटर साइंस से ग्रेजुएशन मांगी गई है। जिस छात्रा के पास कंप्यूटर साइंस से ग्रेजुएशन की डिग्री होगी वह प्रोग्रामर के पद के लिए अपना आवेदन कर पाएंगे।

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर सैलेरी

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर की सैलरी ₹35,000 प्रति माह से शुरू होती है, और यह सैलरी ₹45,000 प्रति माह तक जाती है। तथा प्रोग्रामर के पद के लिए सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों की सैलरी ₹40,000 प्रति माह से शुरू होती है, और यह सैलरी ₹60,000 प्रति माह तक जाती है।

यह भी पढ़ें :

How to Apply for UP Police Computer Operator Vacancy

हमने आप लोगों को पहले ही बता दिया था, इस भर्ती में आवेदन करने की तिथि 7 जनवरी 2024 से शुरू होगी। आप लोग 7 जनवरी 2024 से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए आपको इनके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post