CTET Admit Card 2024: सीटेट एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहाँ से करें डायरेक्ट डाउनलोड

CTET Admit Card 2024 Release

CTET Admit Card 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से सीटेट परीक्षा के लिए बहुत जल्द एडमिट कार्ड घोषित किए जाने वाले हैं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। सीटेट के जितने भी उम्मीदवार है, वो सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सीटेट का एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। साथ में एग्जाम सिटी स्लिप को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी, यह कब तक जारी होंगे इसके संबंध में कोई भी अभी तक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन यहां पर कुछ संभावनाएं जताई जा रही है, जो की बड़ी खबर निकल कर आ रही है।

CTET Admit Card 2024 Latest News

सीटेट एडमिट कार्ड के बारे में बात कर लिया जाए, तो तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी निकल कर आ रही है, प्रवेश पत्र परीक्षा से दो दिन पहले ही घोषित किया जाएगा। आपको बता दें, एडमिट कार्ड 19 जनवरी 2024 को घोषित किए जायेंगे। तथा एग्जाम सिटी स्लिप अब कभी भी घोषित की जा सकती है। क्योंकि अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से एडमिट कार्ड या एग्जाम सिटी स्लिप जारी करने के सम्बन्ध में कोई भी आधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। ना ही कोई अभी नोटिस जारी हुई है, लेकिन जानकारी मिल रही है, बहुत जल्द सीबीएसई बैठक करने जा रहे है और इस बैठक के दौरान काफी बड़े फैसले सीटेट एग्जाम को लेकर होने जा रहे हैं।

CTET Admit Card 2024 Release Date

अगर आपने भी सीटेट के फॉर्म को भरा है और परीक्षा प्रवेश पत्र की प्रतीक्षा में है, तो अब आपकी ये प्रतीक्षा बहुत जल्द ही समाप्त होने वाली हैं। क्यों की एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप दोनों बहुत जल्द जारी होने जा रहे हैं। जिसे डाउनलोड करने के लिए आपको सीटेट के रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि व अन्य विवरण की भी आवश्यकता होगी। तभी आप अपना एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर पाएंगे। आप सब की जानकारी के लिए बता दें, सीटेट परीक्षा की एडमिट कार्ड 19 जनवरी 2024 को जारी करने की उम्मीद किया जा रहा है, लेकिन एग्जाम सिटी स्लिप इससे पहले ही जारी की जाएँगी, ताकि आप सब परीक्षा से पहले अपने परीक्षा की शहर और जगह को जान पाए।

दो पालियो में होगी सीटेट की परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को होने जा रहा है। परीक्षा दो पालियो में संपन्न की जाएगी। इसके अनुसार सुबह की जो पाली है वो 9:30 से लेकर 12:00 बजे तक की होगी की होगी और दोपहर की पाली 2:30 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक आयोजित होगी। देश भर में 135 शहरों तथा 20 भाषा में सीटेट का एग्जाम आयोजित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें :

How to Download CTET Admit Card 2024

जैसा की हमने पहले की बता दिया है सीटेट एडमिट कार्ड 19 जनवरी 2024 को जारी किया जायेगा। एडमिट कार्ड जारी होने जाने के बाद आप सब बड़ी आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते है। डाउनलोड करने की सम्पूर्ण जानकारी नीचे बताई गयी हैं।

  • सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर जाएं।
  • सीटेट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड लिंक खोजें।
  • अब आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • सीटेट एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड करें तथा भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट कर लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post