Sarkari School Bharti 2024: सरकारी स्कूलों में निकली चपरासी के पदों पर 2400 भर्ती

Sarkari School Bharti 2024

Sarkari School Bharti 2024: सरकारी स्कूल के चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए बहुत ही लंबे समय से कर रहे इंतजार उमीदवारों का हुआ अब इंतजार खत्म हुआ। सरकारी स्कूलों में चपरासी के पदों पर लगभग 2400 पदों पर भर्ती जारी हो चूका है। जितने भी पुरुष उम्मीदवार सरकारी स्कूल की चपरासी के भर्ती का इंतजार कर रहे थे।तथा 10वीं 12वीं के साथ-साथ डिप्लोमा की डिग्री होने के बावजूद भी बेरोजगार थे। उनके लिए 2400 पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है।

Sarkari School Bharti Official Notification 2024

चपरासी के पदों पर सरकारी स्कूल में 2400 पदों पर बंपर भर्ती जारी हो चुकी है। सभी पुरुष उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। सरकार के द्वारा जारी भर्ती में सरकारी नौकरी पाने का बहुत ही बड़ा शुभ अवसर सरकार ने दिया है। आवेदन करने के लिए जरूरी तिथियां, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतनमान, अन्य सभी जानकारी को नीचे दी हुई तालिका में बताई गई है। जिसके माध्यम से आप अपना आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari School Bharti Age Limit

चपरासी के 2400 पदों पर निकली भर्ती में जो उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है। उनका आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 28 होनी चाहिए, जिस उम्मीदवार को उम्र में छूट चाहिए। तो उसके लिए उसके मापदंड के हिसाब से छूट दी जाएगी।

Sarkari School Bharti Education Qualification

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवार को 10वीं 12वीं के साथ-साथ डिप्लोमा की डिग्री होना चाहिए। यदि आप केवल 10वीं और 12वीं पास है। तो आप इस भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको भारतीय नागरिक होना चाहिए। एवं डिप्लोमा की डिग्री होना चाहिए।

Sarkari School Bharti Salary

आवेदक उम्मीदवार विभाग के द्वारा तय की गई चयनित उम्मीदवार को 23,700 प्रति माह की वेतन देगी। जिसमें अलग-अलग पोस्ट के हिसाब से अलग-अलग सैलरी भी प्रदान की जाएगी। किन्तु अगर शुरुआती वेतनमान की बात करें तो वो 23,700 से ही शुरुआत होगी।

Sarkari School Bharti Required Documents

नीचे बताए गए सभी दस्तावेज सरकारी स्कूल चपरासी के लिए आवेदन करते समय लगने वाले जरूरी दस्तावेज हैं :- 

  • आठवीं / दसवीं / डिप्लोमा की मार्कशीट 
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • अन्य सभी जरूरी दस्तावेज 

Sarkari School Bharti Important Dates

जितने भी उम्मीदवार सरकारी स्कूल भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उनके लिए कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई है। जिनके माध्यम से वह अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। 

  • विज्ञापन जारी तिथि - 25/12/2024
  • आवेदन प्रारंभ तिथि - 09/01/2024 
  • आवेदन अंतिम तिथि - 07/02/2024
यह भी पढ़ें :

सरकारी स्कूल भर्ती आवेदन प्रक्रिया 2024

सरकारी स्कूल भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवारों को उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पंजीकरण करना होगा। जैसा ही हमने ऊपर बताया पंजीकरण की तिथि 09 जनवरी 2024 से प्रभ्रम होगा। इसलिए जब आवेदन की शुरुवात हो जाएगी तो आप सभी आवेदन कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post