Ladli Behna Yojana UP: जल्द मिलेगी लाडली बहना योजना 8वीं किस्त का लाभ

Ladli Behna Yojana UP

Ladli Behna Yojana UP: आप सब लोगों को पता ही होगा की लाडली बहना योजना का संचालन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया था। इस योजना के तहत सभी महिलाओं को 10 तारीख को इस इसका का लाभ मिलता था। तथा सभी महिलाओं के खाते में DBT के माध्यम से लाड़ली बहना योजना के तहत 10 जनवरी को नये मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा अगली किस्त ट्रांसफर किया जायगा।

लाडली बहना योजना की 8वीं किस्त

मध्य प्रदेश की जो महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ अभी उठा रही है, तो उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर आ रही है । मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की नई खबर जारी कर दी है । जैसा कि आप सबको पता ही होगा कि मध्य प्रदेश के चुनाव के बाद अब मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी बन गए हैं। इसके बाद सोशल मीडिया की जानकारी के मुताबिक जो योजनाएं पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही थी, अब उनको आगे भी चलाया जाएगा । मोहन यादव जी ने सभी सोशल मीडिया पर यह शेयर करते हुए कहा है कि सभी योजना का लाभ सभी को मिलता रहेगा।

8वीं किस्त का लाभ कितना प्राप्त होगा

लाडली बहना योजना की आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक फॉर्म भरे गए थे । जिसमें से मध्य प्रदेश के सभी महिलाओं ने लगभग इस योजना में आवेदन कर दिया था। जो महिला लाडली बहना योजना में आवेदन किया थाI उनकी पहले किस्त की धनराशि 25000 रुपए देने का अनुमान लगाया गया था और इतनी ही आई थी। लेकिन लाडली बहना योजना का लाभ 4.45 करोड़ महिलाओ को ही दिया जाएगा। लेकिन अभी तक लाडली बहना योजना की पहले किस्त की कोई अपडेट नए मुख्यमंत्री द्वारा नहीं दिया गया है।

किस तारीख को मिलेगा लाडली बहन योजना का लाभ

आप सबको पता ही होगा की लाडली बहना योजना के तहत, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा हर महीने के 10 तारीख को पहली किस्त का पैसा ₹1250 भेजा जाता था। इसके बाद सभी महिलाएं लाडली बहना योजना के तहत अपनी 8वीं किस्त का इंतजार बेसब्री से कर रही है। जैसा कि सभी महिलाओ को पता ही होगा, कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद अब नए मुख्यमंत्री बना दिए जा चुके हैं। इसलिए अब मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी की लाडली बहना योजना के तहत 8वीं किस्त का पैसा 10 जनवरी को ट्रांसफर करेगी। अभी फिलहाल में इसका कोई अपडेट अभी तक मुख्यमंत्री द्वारा या ऑफिसियल वेबसाइट पर नहीं आया है।

यह भी पढ़ें :

लाडली बहन योजना का लाभ किन महिलाओ को मिलेगा

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी ने भारत संकल्प यात्रा योजना की शुरुआत की है। जो योजनाओं का लाभ पहले से ही लोग ले रहे हैं, तो अब इस योजना का लाभ उन्हें आगे भी दिया जाएगा। लेकिन इस समय मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की राशि देने की चर्चा कर रही है। इसी के साथ जो महिला लाडली बहना योजना के लिए आवेदन किया था, तो उनको भी पहले क़िस्त का पैसा दिया जाएगा। जो महिला इस योजना के लिए पात्र है उन्हें ही सिर्फ लाभ दिया जाएगा। लेकिन जब तक लाडली बहना योजना का सूची नहीं आ जाता तब तक इस योजना का लाभ किसी को नहीं दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post