HJS Judge Recruitment 2024: जज के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

HJS Judge Recruitment 2024:

HJS Judge Recruitment 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से डिस्ट्रिक जज के पद के लिए 83 पोस्ट के लिए वैकेंसी निकल चुकी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से स्टार्ट हो जाएगी। इस भर्ती में जिन युवाओं की उम्र 35 वर्ष से लेकर 45 वर्ष के बीच में है वह कैंडिडेट आवेदन कर सकता है तथ पुरे देश भर के कैंडिडेट महिला हो या पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं।

Allahabad High Court HJS Recruitment 2024

जज बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बहुत ही बड़ी न्यूज़ है। क्योंकि इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से डिस्ट्रिक्ट जज के पद के लिए 23 दिसंबर 2023 को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 15 जनवरी 2024 से आवेदन कर सकते हैं और यह प्रक्रिया निरंतर 29 फरवरी 2024 तक चलेगी। अर्थात आप लोग 29 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय लगने वाला जरूरी दस्तावेज और आवेदन करने का पूरा प्रोसेस नीचे विस्तार से बताया गया है।

Eligibility for Allahabad High Court Recruitment 2024

इस भर्ती में आवेदन करने के उत्सुक उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएट डिग्री होना अति आवश्यक है। और साथ ही साथ अभ्यर्थी को 7 वर्षों का एक्सपीरियंस वकील में होना चाहिए । और आवेदन करता की उम्र 35 वर्ष से अधिक होनी चाहिए तथा 45 वर्ष से कम होनी चाहिए।

Allahabad High Court Form Last Date 2024

इलाहाबाद के हाई कोर्ट में जज बनने का सपना पूरा करने के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से 29 फरवरी 2024 तक रहेगी। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, तथा पेमेंट करने का तरीका केवल ऑनलाइन ही रहेगा। जो भी उमीदवार आवेदन करने के इच्छुक होंगे, वो अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 से पहले अपना आवेदन सफ़लतापूर्वक कर लें।

इलाहाबाद हाई कोर्ट एप्लीकेशन फीस

इलाहाबाद हाई कोर्ट की तरफ से निकाली गई जज की भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग से आने वाले सभी अभ्यर्थियों की आवेदन शुल्क ₹1400 हैं। अगर हम बात करें एससी और एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की तो, उन छात्रों की आवेदन ₹1200 है। अगर कोई एससी एसटी वर्ग से आने वाला छात्र दिव्यांग है तो उसे छात्र की आवेदन शुल्क सिर्फ ₹500 रहेगी।

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती आयु सीमा

जज बनने का सपना देख रहे छात्रों की आयु सीमा की बात करें तो नोटिफिकेशन के अनुसार 35 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से काम वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। तथा आयु से सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट जरूर चेक करें। 

यह भी पढ़ें :

इलाहाबाद हाई कोर्ट आवेदन कैसे करें?

अगर आप लोग हाई कोर्ट द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते है, तो जैसा की हमने ऊपर ही बताया था कि इसकी आवेदन की तिथि 15 जनवरी से होगी। तथा 15 तारीख से आवेदन करने के लिए लिंक को ऑफिसियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा। लिंक एक्टिव हो जाने के बाद, सारे उमीदवार ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post