Bihar DElEd Notification 2024: बिहार DElEd एंट्रेंस एग्जाम नोटिफिकेशन जारी

Bihar DElEd Notification 2024

Bihar DElEd Notification 2024: बिहार स्कूल ऑफ एजुकेशन बोर्ड ने बिहार डीएलएड अधिसूचना 2024 जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 10 जनवरी, 2024 को खुलेगा और 25 जनवरी, 2024 को बंद हो जाएगा। इच्छुक उमीदवरा अपना फॉर्म अंतिम तारिक से पहले ऑनलाइन कर दें।

Bihar DElEd Notification 2024

बिहार डीएलएड एडमिशन 2024 के लिए अधिसूचना बिहार स्कूल ऑफ एजुकेशन बोर्ड द्वारा जारी कर दी गई हैं। सभी उमीदवार ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2024 से कर पाएंगे तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2024 है। ऑनलाइन आवेदन की अवधि केवल इन तिथियों के दौरान ही खुली रहेंगी। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जो शिक्षा क्षेत्र में काम करना चाहते हैं।

BSEB D.El.Ed 2024 Application Form

बिहार डीएलएड 2024 आवेदन पत्र बहुत जल्द ऑनलाइन उपलब्ध होने वाला है , जो इच्छुक अभ्यर्थी होंगे वो अपना आवेदन इनके ऑफिसियल वेबसाइट से कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को एक सहज आवेदन अनुभव सुनिश्चित करते हुए निर्दिष्ट पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा। फॉर्म में व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक योग्यता और अन्य प्रासंगिक जानकारी के अनुभाग भी शामिल होंगे।

Bihar DElEd 2024 Education Qualification

जो भी विद्यार्थी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दे की इसके लिए आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ शैक्षिक योग्यता भी होनी चाहिए| आपको इसके लिए कम-से-कम 50 % अंको के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है | सरकारी नियमानुसार अलग-अलग जाति को इसमें हो सकता है की आरक्षण दिया जायेगा।

Bihar DElEd 2024 Age Limit

बिहार D.El.Ed में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी का आयु कम से कम 17 वर्ष की होनी चाहिए। तथा ये आयु 1 जनवरी 2024 से मान्य होगा।

Bihar DElEd Entrance Exam Application Fee 2024

जो उमीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दे, की इसके लिए आपको कुछ आवेदन शुल्क भी देना पड़ेगा। तथा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाएंगे, जिसके लिए आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं।

  • General/UR/EBC/BC/OBC: रु 960
  • SC/ST/PH: रु 760
यह भी पढ़ें :

How to apply for Bihar DElEd Admission Form 2024?

डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन प्रोग्राम में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को अधिसूचना में उल्लिखित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए तुरंत बिहार डीएलएड 2024 आवेदन पत्र भरना चाहिए।

सभी अभ्यर्थियों से यह अनुरोध किया हैं, इनके ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र को पूरा करने से पहले अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए।
  • अब नई पंजीकरण करें।
  • मांगे गए सारे जानकारी दें।
  • सारे डॉक्यूमेंट अपलोड करें।
  • अब पेमेंट करके ऑनलाइन एप्लीकेशन सफलतापूर्वक सबमिट करें।
  • सबमिट किए गए फॉर्म को प्रिंट करके आवश्यक रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post