UP Shikshak Bharti: 69,000 शिक्षक भर्ती में आई नई अपडेट, बनेगी नई मेरिट लिस्ट, पढ़े पूरी खबर

UP Shikshak Bharti News Updates

UP Shikshak Bharti: उत्तर प्रदेश के 69000 शिक्षक भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, जिन अभ्यर्थियों ने 69000 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन किया था और पेपर दिया था परंतु उन सभी अभ्यर्थियों का एक अंक से स्कूलों में तैनाती होने से रुक गई थी। तो उन अभ्यार्थियों के लिए हाईकोर्ट ने नया आदेश जारी किया है।

69000 शिक्षक भर्ती की नए अपडेट हाई कोर्ट ने किया जारी

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से  69000 शिक्षक भर्ती का बड़ा अपडेट जारी कर दिया गया है जिसमें एक अंक से लेकर विवाद हुआ था अब उसका निर्णय हाईकोर्ट के द्वारा जारी कर दिया गया है हाई कोर्ट ने लखनऊ बेंच ने बेसिक शिक्षा विभाग ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा है की नई मेरिट लिस्ट तुरंत जारी की जाए, जिसमें 69000 शिक्षक भर्ती से बचे हुए अभ्यर्थी फिर से स्कूलों में तैनाती पा सके।

आप सभी को बता दें की उत्तर प्रदेश सरकार ने 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है, जिसमें हाई कोर्ट ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नई मेरिट लिस्ट जारी करने का आदेश दिया है जिसमें एक अंक से जितने बचे हुए अभ्यर्थी थे उन सभी को शामिल किया जाएगा वहीं पर बता दे की 5 वर्ष पहले 69000 शिक्षक भर्ती में 91 अंक से अधिक लाने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया था वहीं इस बार अभ्यर्थियों को 90 अंक से उत्तीर्ण किया जाएगा 90 अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को सहायक शिक्षा की नियुक्ति प्रदान की जाएगी। तथा इसका कट-ऑफ दिसंबर महीने तक जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती न्यूज़

जैसा की हमने बताया उत्तर प्रदेश सरकार ने 69000 शिक्षक भर्ती में नया अपडेट जारी कर दिया है तथा हाई कोर्ट की तरफ से बेसिक शिक्षा विभाग को कहा गया है, कि 69000 शिक्षक भर्ती में फंसे हुए कुछ अंकों के लिए नहीं मेरिट लिस्ट जारी किए जाएंगे जिसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दिया है और 90 अंक पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को इस मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाएगा। इसके मेरिट लिस्ट को दिसंबर महीने के अंतिम तक जारी करने का आदेश दिया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post