UP Police Exam Date 2024: यूपी पुलिस की 18 फरवरी तक होगी परीक्षा, जारी हुआ नोटिफिकेशन

UP Police Exam Date 2024

UP Police Exam Date 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड सिपाही की बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं, कि कांस्टेबल के पदों पर 60,244 पदों पर भर्ती जारी हुई है। जिसके परीक्षा की तिथि 11 फरवरी तक बताई गई थी। हालांकि अब ऐसा नहीं होगा। उनकी परीक्षा की तिथि को बढ़ाकर 18 फरवरी को करने का ऐलान कर दिया गया है। बोर्ड के द्वारा 11 फरवरी को निर्धारित की गई तिथि के रूप से जिले के डीएम से परीक्षा केंद्र को लेकर सरकार ने रिपोर्ट मांगी है। उसके बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा अधिकारियों ने उनकी परीक्षा को बढ़ा दिया है।

UP Police Exam Notification 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाहियों की भर्ती के लिखित परीक्षा का बहुत ही बड़ा अपडेट आ चुका है। 11 फरवरी को उनके एग्जाम होना था। अब उनकी परीक्षा की तिथि को बढ़ाकर 18 फरवरी को कर दिया गया है। आयोग की तरफ से परीक्षा में लगभग 40 लाख अभ्यर्थी अपना आवेदन शामिल करेंगे। जिसमें परीक्षा की उपस्थिति लगभग 15 लाख अभ्यर्थियों में ही होगी। सभी उम्मीदवारों की एक दिन की परीक्षा की चुनौती बहुत ही बड़ी हो सकती है। सिपाही भर्ती की परीक्षा की तिथि का विचार करते हुए डीएम ने इस पत्र को सफल कर दिया है, कि उनकी सिपाही भर्ती की परीक्षा 18 फरवरी को होगी।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती जरूरी सूचना

विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से पता चला है, कि 27 जनवरी से इसके फॉर्म शुरू किए जाएंगे। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार हैं। वह जल्द से जल्द अपना ऑनलाइन आवेदन करेंगे। अन्यथा लास्ट में किसी भी प्रकार की गलती के कारण यदि आपका फॉर्म कैंसिल हो जाता है। तो विभाग की कोई गलती नहीं मानी जाएगी। आवेदन करने के लिए आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट से करना होगा, जिसका लिंक 27 दिसंबर को एक्टिव कर दिया जाएगा। 

UP Police Education Qualification

इच्छुक महिला एवं पुरुष उम्मीदवार यदि अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है, तो उनके लिए बता दें। कि 10वीं के साथ-साथ 12वीं की मार्कशीट भी होना अनिवार्य है। यदि आपके पास 12वीं की मार्कशीट है। तो आप इस फार्म के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पर एक नियम लागू किया गया है, कि आपको उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए। तभी आप इस फॉर्म को आवेदन कर सकते हैं। 

UP Police Age Limit

यदि कोई भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है। तो उसके लिए कम से कम 18 वर्ष की उम्र सीमा होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 22 वर्ष की उम्र सीमा होनी चाहिए। सरकार ने अभी-अभी न्यूज़ का ऐलान किया है, कि सभी वर्ग के लोगों के लिए 3 वर्ष की अधिकतम आयु की छूट दी जाएगी। क्योंकि 3 वर्ष की विलंबना में भर्ती जारी की गई है। इसलिए उम्र में भी सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें :

यूपी पुलिस भर्ती 2024 ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर भर्ती या करियर अवसर अनुभाग पर क्लिक करें।
  • नए उपयोगकर्ता हैं, तो पोर्टल पर एक खाता बनाएं।
  • पंजीकरण के बाद लॉग इन करें और कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन पत्र तक पहुंचें।
  • सभी आवश्यक फील्ड भरें एवं आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post