District Court Group D Bharti: प्रोसेस सर्वर तथा चपरासी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

District Court Group D Bharti

District Court Group D Bharti: प्रोसेस सर्वर तथा चपरासी के पद की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन को पूर्णतः जारी कर दिया गया है। इस पद की भर्ती का इंतज़ार कर रहे छात्र एवं छात्रा के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, कि प्रोसेस सर्वर और चपरासी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी कर दिया गया है। आवेदन करने की तिथि 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो गई है। जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2023 को निर्धारित किया गया है।

ग्रुप डी पद की सैलरी

इस पद के लिए जिन छात्रों ने आवेदन किया हुआ है, या फिर करना चाहते है। उनके लिए यह जानना आवश्यक हो जाता है, कि ग्रुप डी भर्ती के पद पर प्रतिष्ठित व्यक्ति की सैलरी प्रतिमाह कितनी होती है। आप सब लोगों की जानकारी के लिए बता दू कि चपरासी और प्रोसेसर सर्वर भर्ती के पद पर बैठने वाले व्यक्ति की प्रतिमाह सैलेरी पे मैट्रिक्स के हिसाब से 16900 से 53500 तक सुनिश्चित की गई है। हालांकि यह सैलरी एक आम इंसान के लिए कम नहीं है। अपने परिवार तथा स्वयं का पालन पोषण करने के लिए इतनी सैलरी काफी होती है।

चपरासी तथा प्रोसेस सर्वर पात्रता

इस पद की भर्ती के लिए जो छात्र अपना आवेदन करना चाहते हैं। उनके लिए यह जानना अति आवश्यक है, कि छात्र की योग्यता क्या होनी चाहिए। ग्रुप डी की भर्ती में जो छात्र आवेदन करना चाहते हैं। उनकी मिनिमम योग्यता आठवीं पास तथा दसवीं पास होनी चाहिए। तभी आप इस पद की भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा इस पद की भर्ती के लिए मिनिमम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 42 वर्ष सुनिश्चित की गई है। 

चपरासी तथा प्रोसेस सर्वर भर्ती चयन प्रक्रिया

ग्रुप डी भर्ती पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस पद की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से लिया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी लिखित तथा OMR बेस परीक्षाएं नहीं करायी जाएगी। अगर आप इंटरव्यू को पास कर लेते हैं. तो आपका सिलेक्शन ग्रुप डी पद के लिए हो जाएगा। आप इस पद पर रहकर सरकारी कर्मचारी का फर्ज़ निभा सकेंगे।

यह भी पढ़ें :

चपरासी तथा प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • ग्रुप डी भर्ती का आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किया जाता है। इस पद की भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके पश्चात ग्रुप डी भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म को अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर लेना है।
  • फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही तरीके से तथा अच्छी लिखावट से फॉर्म को भरना होगा। 
  • ग्रुप डी पद की भर्ती के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट को फॉर्म के साथ अटैच कर दें।
  • भरे गए फॉर्म को फॉर्म में नीचे दिए गए पता पर सही तरह से भेज दें। जिससे आपका आवेदन कंप्लीट हो सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post