CGPSC State Service Exam 2024: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा विज्ञापन हुआ जारी, जल्द करें आवेदन

CGPSC State Service Exam 2024

CGPSC State Service Exam 2024: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से हाल ही में विज्ञापन जारी किया गया है, कि उनके परीक्षाएं 11 फरवरी 2024 से शुरू की जाएगी। इसके आवेदन की आखिरी तिथि बहुत नजदीक है, इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन ऑनलाइन कर दे। अन्यथा आवेदन करने की अंतिम तिथि चली जाएगी। आपको बता दे इस भर्ती में कुल 242 पद शामिल किए गए हैं, जिनके लिए आप ऑनलाइन आवेदन इनके ऑफिसियल वेबसाइट से कर सकते हैं।

CGPSC SSE Notification 2023

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से 1 दिसंबर को उनके 242 पदों की भर्ती का आवेदन जारी किया गया था। इसके आवेदन की लास्ट डेट 30 दिसंबर को रखी गई है। जितने भी उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन नहीं किए हैं। वह जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन इनके आधिकारिक वेबसाइट से कर दें। क्योंकि उनके परीक्षा की तिथि घोषित की जा चुकी है। आपको बता दें इसकी परीक्षा 11 फरवरी 2024 से शुरू होगी।

CGPSC State Service Exam Educational Qualification

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को अनुभव के हिसाब से चयन किया जाएगा। जिसकी शैक्षिक योग्यता के दौर पर नाटक की डिग्री मांगी गई है। यदि आप स्नातक की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं। तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। साथ में आवेदन करने के लिए आपको भारतीय नागरिक होना चाहिए।

CGPSC State Service Exam Age Limit

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग मेंआवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक की हैं। अगर आप 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच की आयु में आते है, तो आप इस आयोग में अपना आवेदन कर सकते हैं तथा आयु में छूट वाले उम्मीदवारों को उनके मापदंड के हिसाब से विभाग के द्वारा निर्धारित की गई जानकारी के अनुसार छूट मिलेगी।

CGPSC State Service Exam Salary

अगर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के इस भर्ती में शामिल लोगो की सैलरी की बात करें तो, महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को विभाग के द्वारा निर्धारित 28,700 प्रति माह से लेकर 58,100 प्रति माह तक दिया जाएगा। जो उनके शासन के नियमों अनुसार होगा।

CGPSC State Service Exam Application Fees

यदि आप छत्तीसगढ़ के महिला या पुरुष उम्मीदवार है, तो आपके लिए किसी भी प्रकार के शुल्क निश्चित नहीं की गई है। आप फ्री में इनका आवेदन कर सकते हैं। यदि आप देश के अन्य राज्य से आते हैं, तो आपको लिए ₹400 की शुक्ल का भुगतान करना होगा। जो आप ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

CGPSC State Service Exam Documents

  • शैक्षणिक योग्यता
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • चरित्र प्रमाण पत्र
  • रोजगार पंजीयन

CGPSC State Service Apply Online

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा में आवेदन करने के लिए उमीदवारों को इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, इच्छुक उमीदवार इनके ऑफिसियल वेबसाइट  के माध्यम से अपना आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post