Allahabad High Court Bharti 2024: इलाहाबाद हाई कोर्ट में 9000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती

Allahabad High Court Bharti 2024

Allahabad High Court Bharti 2024: इलाहाबाद हाई कोर्ट के भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं। इस नोटिफिकेशन के अनुसार इलाहाबाद हाई कोर्ट की तरफ से डिस्ट्रिक्ट जज के पद के लिए भर्ती निकाली जाएगी, जिसकी आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे, अभ्यर्थियों के लिए यह एक अच्छी खबर साबित हो सकती है।

Allahabad High Court Bharti 2024 Notification

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में पूरे देश से महिला एवं पुरुष पुरुष आवेदन कर सकते हैं, तथा इस भर्ती की ऑनलाइन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू कर दी जाएगी, जो निरंतर 29 जनवरी 2024 तक चलेगी। उम्मीदवारों से आग्रह है, इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन कर दें।

Allahabad High Court Bharti 2024 Educational Qualification

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 एजुकेशन क्वालीफिकेशन की बात करें, तो इसके लिए आपके पास शैक्षिक योग्यता के रूप में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए, तथा अभ्यर्थियों को 7 वर्ष का वकालत में अनुभव होना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस भर्ती में कुछ ऐसे भी पद को शामिल किए गए हैं, जिनके लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास मांगी गई है। अगर आप 12वीं पास है, तो इस फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं।

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 कुल पद

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 में कुल 83 पदों को शामिल किया गया है। तथा इसमें शामिल सारे पद हाई एजुकेशन सर्विस लेवल के हैं। हमारी जानकारी के मुताबिक आने वाले कुछ समय में 9000 से अधिक पदों पर हाई कोर्ट की तरफ से भर्ती निकाली जाएगी, जिसमें क्लर्क और चपरासी के पास शामिल होंगे।

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती आयु सीमा

इलाहाबाद हाई कोर्ट के जरिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जज के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा कम से कम 35 वर्ष की होनी चाहिए तथा अधिक से अधिक 45 वर्ष की होनी चाहिए। अगर कोई उम्मीदवार 35 वर्ष से लेकर 45 वर्ष के बीच की आयु की है, तो वो आवेदन कर सकते हैं।

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

इलाहाबाद हाई कोर्ट की तरफ से निकाली गई, जज की भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग से आने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखी गई है। तथा एससी और एसटी वर्ग से आने वाले सभी छात्रों की आवेदन शुल्क ₹1200 रखी गई है। तथा एससी और एसटी वर्ग से आने वाले छात्र अगर दिव्यांग है, तो उस छात्र की आवेदन शुल्क सिर्फ ₹500 रखी गई है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

इलाहाबाद हाई कोर्ट भर्ती 2024 के तिथियां के बारे में बात कर लिया जाए, तो इसकी आवेदन 15 जनवरी से शुरू हो चुकी है तथा यह निरंतर 29 जनवरी तक चलेगी। अगर कोई इच्छुक उम्मीदवार हाईकोर्ट की इस भर्ती में फॉर्म अप्लाई करना चाहता है, तो 15 जनवरी से लेकर 29 जनवरी के बीच में कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

How to Apply Allahabad High Court Bharti 2024

  • सबसे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के बटन पर क्लिक करें।
  • अपना रजिस्ट्रेशन करें तथा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को भारी।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • अब सबमिट के बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन सबमिट करें।
  • आवेदन सबमिट हो जाने के बाद आवेदन का एक कॉपी अपने पास जरूर रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post