UP Anganwadi Vacancy 2024 : महिलाओं के लिए निकली 53000 पदों पर बंपर भर्ती

UP Anganwadi Vacancy 2024

UP Anganwadi Vacancy 2024: बाल विकास एवं पुष्टिहार विभाग की तरफ से महिला अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आयी है, उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी राज्यों के आंगनबाड़ी केदो में महिलाओं के लिए 53000 पदों के लिए भर्ती का ऐलान कर दिया है। यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2024 में निकली 53000 पदों की भर्ती में जितने भी महिलाएं अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है। वह इस भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद ही अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। हालांकि अभी तक इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

ICDS UP Anganwadi Bharti 2023 Notification

उत्तर प्रदेश की सभी महिलाओं के लिए आंगनवाड़ी की 53000 पदों पर भर्ती का ऐलान उत्तर प्रदेश की सरकार ने कर दिया है। ऐसे में जितने भी महिलाएं आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहती हैं। या फिर आंगनबाड़ी भर्ती की विभागीय से जुड़ी, आवेदन प्रक्रिया, अंतिम तिथि, एवं चयनित प्रकिया के जैसी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां इस आर्टिकल में दी गई है। उत्तर प्रदेश राज्य में आंगनबाड़ी की भर्ती के तलाश कर रहे अभ्यर्थियों को बहुत ही सुनहरा मौका मिला है। 

UP Anganwadi Vacancy 2024

उत्तर प्रदेश के सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को आंगनबाड़ी की भर्ती का इंतजार अब खत्म हुआ। क्योंकि 53000 पदों की वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। जिसमें तमाम पद महिलाओं के लिए एवं तमाम पद पुरुषों के लिए होंगे। महिलाएं एवं पुरुष दोनों ही एक साथ अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसके लिए आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता 2024

महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को बता दें, यदि वह अपना ऑनलाइन आवेदन उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी की भर्ती में करना चाहते हैं। तो उनके लिए कम से कम आठवीं पास एवं अधिक से अधिक दसवीं पास शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। इसमें आपको किसी भी प्रकार की डिग्री की आवश्यकता नहीं है। आप अगर आठवीं पास है तो आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को इस बात का पता होना आवश्यक है, कि उसको एक भारत का नागरिक होना चाहिए तभी वह इस फार्म को ऑनलाइन कर पाएगा।

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती उम्र सीमा 

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को कम से कम 18 वर्ष की उम्र सीमा एवं अधिक से अधिक 40 वर्ष की उम्र सीमा होनी चाहिए। साथ में जिन उम्मीदवारों को उम्र में छूट चाहिए उनके मापदंड के हिसाब से उनको छूट भी दी जाएगी।

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की महत्त्वपूर्ण तिथि

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती में भाग लेने वाले सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को बता दें की इसकी विज्ञापन जारी करने की तिथि 23 दिसंबर 2023 हैं। तथा आवेदन शुरू करने एंव आवेदन करने की अंतिम तिथि शीघ्र उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें :

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती ऑनलाइन कैसे करें?

उत्तर प्रदेश के सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों जो आंगनबाड़ी की भर्ती के लिए अपना आवेदन ऑनलाइन करना चाहते है, उन सब को उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post